Hindi Edition

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 69 हजार शिक्षक और 50 हजार सिपाहियों को भर्ति करने की घोषणा

शाहजहांपुर । क्रांतिकारी शहीद ठाकुर रोशन सिंह के पैतृक गांव नवादा दरोबस्त में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को घोषणा की कि जनवरी 2019 में 69 हजार शिक्षक और 50 हजार सिपाहियों के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। भर्ती प्रक्रिया चल रही है। तिथियां तय होनी बाकी है। युवा इसके लिए तैयारी शुरू कर दें।

मुख्यमंत्री ने शहीद के गांव में 249 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें शहीद रोशन सिंह महाविद्यालय का शिलान्यास भी शामिल है। उन्होंने शहीद रोशन सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद जनता को संबोधित किया।

केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ बोले- हमारी सरकार किसानों, युवाओं और बेरोजगारों के लिए काम कर रही है। भर्ती में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। गड़बड़ी करने वाले जेल भेजे जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवंश के संरक्षण को लेकर सरकार गंभीर है। सपाई तो दूध निकालने के बाद जानवरों को खेतों में छोड़ देते हैं, जो किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं। सपा गो तस्करों को बढ़ावा देती है।

उन्होंने कहा पंडित रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह के बारे में सुनता आया हूं। उनकी सरकार गोरखपुर में पंडित राम प्रसाद बिस्मिल का स्मारक बना रही है। स्वामी चिन्मयानंद ने शहीद रोशन सिंह के गांव के बारे में बताया तो उन्होंने यहां आने का कार्यक्रम बनाया। शहीद के गांव में आकर वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

योगी ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक वीर विक्रम सिंह ने यहां के लिए पैंटून पुल की मांग विधानसभा में उठाई तो हमने यहां पक्का पुल दे दिया। मुख्यमंत्री ने नवादा दरोबस्त को सांसद आदर्श गांव योजना के तहत गोद लेने के लिए केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्यमंत्री कृष्णाराज का आभार जताया।

इससे पहले केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्यमंत्री कृष्णाराज, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद ने भी सभा को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading...