Hindi Edition

नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा उतने ही वायदे करने चाहिए जितने पूरे किये जा सकें

नई दिल्ली । जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, नेता बयानों के बाण से अपना निशाना साधना तेज करते जा रहे हैं। रविवार को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फिर एक ऐसा बयान दिया जिससे ये कयासबाजी लगाई जाने लगी कि उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

हाल ही के उनके कुछ बयानों को प्रधानमंत्री मोदी और आरएसएस के बीच बढ़ती कथित दूरी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जनता से उतने ही वायदे करने चाहिए जितने कि पूरे किये जा सकें।

ज्यादा लुभावने वायदे करने वाले नेता जनता को अच्छे तो लगते हैं, लेकिन जब वे वायदे पूरे नहीं हो पाते तो जनता पिटाई भी करती है। वहीं खुद अपने ऊपर टिप्पणी करते हुए नितिन जयराम गडकरी ने कहा कि वे उतना ही वायदा करते हैं जितना की पूरा कर पाते हैं। 

नरेंद्र मोदी सरकार में सम्भवतः वह अकेले ऐसे मंत्री हैं जिनका काम सबसे बढ़िया बताया जा रहा है। सड़क परिवहन का काम संभालने के बाद से ही उन्होंने लगातार तेजी बनाये रखी और आज देश में सबसे तेज गति से सड़कें बन रही हैं।

यानी उन्होंने अपनी वह छवि बनाने में कामयाबी हासिल की है जो अपने वायदों को पूरा करना जानता है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि कथित तौर पर अपने वायदे पूरे न कर पाने वाले नेता के रूप में बन गई है।

ऐसे में जब काम के बल पर प्रदर्शन करने वाले नेता का नाम आने वाली बात होगी तो बाजी नितिन गडकरी के हाथ लग सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...