Hindi Edition

ऑल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कर्स युनियन ने बिश्रामपुर गांव मे चलाया स्वच्छता अभियान

बिहार । ऑल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कर्स युनियन के नेतृत्व में शिवसागर प्रखंड के बिश्रामपुर गांव मे स्वच्छता एवं जनजागरण अभियान चलाया गया है । पहली बारिस मे ही गांव के नालियों मे कपड़े का अम्बर लग्ने से युनियन ने अभियान को आगे बढ़ाया है ।

नालियों के बदबू से बिमारी आने की सम्भावना होने से युनियन ने अभियान को आगे बढ़ाया हुवा बताया गया है । भारत सरकार के स्वच्छता मिशन के तहत भी गांव-गांव, पंचायत- पंचायत, जिला-जिला मे यही दुर्दशा है ।

युनियन ने समस्या को लेकर सरकार गांव-गांव सफाई कार्यकर्ता बहाल करे और सफाई हेतु नियमित मजदुरी मिल्ने की साथ ही भारत सरकार का स्वच्छ भारत के प्रधानमंत्री का सपना सकार करने की मांग की है ।

ऑल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कर्स युनियन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी रामएकबाल राम के जन्म स्थान पर स्वचछता अभियान चलाकर युनियन ने सराहनीय एवं अहम हाथ बटाया है । अभियान के अध्यक्षता हीरा पासवान ने किया था ।

अर्जुन राम ने ऑल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कर्स युनियन हर गांव-गांव जाकर स्वच्छता अभियान एव जनजागरण चलाने की प्रतिवद्दता जनाया है ।

युनियन ने अभी तक 300 स्थानो पर स्वच्छता अभियान चला चुकी है। स्वच्छता अभियान मे शंकर पासवान, देवेन्द्र गुप्ता, सोनू जयसवाल, अनु पासवान, जितन राम, सरस्वती देवी, बैभव राम, ओमप्रकाश राम, राजमुनी राम ने भी भाग लिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...