Hindi Edition

ऑल इंडिया रेल्वे शु-शाईन वर्कर्स यूनियन ने चलाया सफाई पर जागरूकता अभियान

पटना । ऑल इंडिया रेल्वे शु-शाईन वर्कर्स यूनियन ने भूमि अधिकार अभियान के सौजन्य से पटना जंक्शन पर स्वास्थ्य और सफाई पर जागरूकता अभियान चलाया गया जिसके अध्यक्षता यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, संस्थापक एवं पूर्व लोकसभा प्रत्याशी राम एकबाल राम ने किया ।

अभियान का उद्घाटन पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवल किशोर शाही के द्वारा किया गया । मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी बिहार के प्रदेश महासचिव जीतेंद्र शुक्ल ने स्वच्छता के बारे में कहा कि जहां स्वच्छता है वहीँ लक्ष्मी का निवास स्थल होता है ।

उन्होंने आगे कहा जहां गन्दगी है वहाँ दुख और दरिद्रता ही रहता है, सरकार स्वच्छता की बात करती है, बड़े बड़े बैनर, पोस्टर, टेलीभिजन पर प्रसारित करती है पर हकीकत में काम नहीं होता है ।

“मनसुन की पहली फुहार ने सरकार की स्वच्छता अभियान की पोल खोल दी है, जगह जगह जल जमाव, कूड़ा, किचड स्वच्छता अभियान की हँसी उड़ा रहा है, हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि हम सामाजिक, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहें और इसके लिए स्वच्छता बहुत जरूरी है”, शुक्ल ने कहा है ।

ऑल इंडिया रेलवे शू-शाईन वर्क्स युनियन अभी तक लगभग 300 रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता एव जनजागरण अभियान चला चूकी है । युनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामएकबाल राम का काम बहुत ही सराहनीय है इस पर सरकार को गंभीरता से कार्य करने की जरूरत है ।

अभियान मे राष्ट्रवादी कांग्रेस के मसौढी के प्रखण्ड अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बबलू कुमार मौर्य, युवा नेता राहत कादरी, छात्र नेता प्रीतम सोमवंशी, जीतेंद्र कुमार मंडल अध्यक्ष, मनोज राम, लव कुश प्रसाद गुप्ता, द्वारिका पासवान, सुरेश वाडकर, सचिव उत्तम प्रसाद, राम नारायण इलोन, वसंत कुमार गुप्ता, कौशल्या देवी, सोना पति देवी, मीरा देवी, सोनी देवी, सहित सैकड़ो लोग उपस्थित हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...